शाकाहारी कीटोजेनिक आहार के लिए


क्योंकि कीटो आहार वसा में उच्च है और कार्ब्स में सुपर कम है, इसमें अक्सर ए शामिल होता है बहुत सारा मांस, लेकिन यह निश्चित रूप से नहीं है।

वास्तव में बहुत से कीटो के अनुयायी शाकाहारी कीटोजेनिक आहार बनाने के लिए दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ उधार ले रहे हैं। इस हाइब्रिड ईटिंग प्लान इंसानों, जानवरों और पर्यावरण के लिए स्वास्थ्यवर्धक है।

एक शाकाहारी केटोजेनिक आहार मांस, मछली और मांस के मांस को छोड़कर ... और भी प्रतिबंधित करता है कार्बोहाइड्रेट। इससे पहले कि आप एक संकर मांस मुक्त और कीटो जीवन शैली पर लगें जगह में एक योजना के लिए सबसे अच्छा है।

पहले से शुरू करने के लिए यहाँ कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं अपने कुल कार्बोहाइड्रेट की खपत को 35 ग्राम तक सीमित करने के लिए याद रखें या प्रति दिन कम और वसा से कम से कम 70% कैलोरी प्राप्त करें।

निश्चित करना आप अपने आहार में पर्याप्त वसा प्राप्त कर रहे हैं संयंत्र आधारित तेलों का उपयोग सभी को बदलने के लिए पशु वसा अक्सर खाना पकाने और पाक में उपयोग किया जाता है।

एवोकैडो, नारियल, एमसीटी और जैतून के तेल सभी बेहतरीन विकल्प हैं। उनके साथ खाना बनाना, बूंदा बांदी उन्हें सलाद पर, या घर का बना सॉस के रूप में भोजन में शामिल करें ... जैसे मसालेदार काली मिर्च जैक पनीर सॉस शीर्ष ब्रोकोली या ब्रसेल्स स्प्राउट्स या ए उष्णकटिबंधीय मूस काटने की तरह मिठाई।

वसा के अन्य महान स्रोत हैं avocados; मैकडामिया नट्स, बादाम, पेकान और अखरोट जैसे नट्स; और बीज कद्दू, सूरजमुखी और सन बीज की तरह। प्रोटीन को केटो आहार पर लगभग 25% कैलोरी का गठन करना चाहिए।

केटो पर शाकाहारी भोजन प्रोटीन के मुख्य स्रोत अंडे और उच्च वसा वाले डेयरी होंगे कठिन और नरम चीज की तरह। हम दृढ़ता से उच्च गुणवत्ता खरीदने का सुझाव देते हैं स्थायी पशु पालन प्रथाओं का समर्थन करने के लिए चरागाह अंडे और डेयरी।

इन के लिए स्रोतों के रूप में अपने स्थानीय किसानों के बाज़ार और प्राकृतिक खाद्य भंडार को देखें प्रोटीन। आप हर भोजन में अंडे और डेयरी से ऊब सकते हैं, इसलिए मांस की ओर रुख करें विविधता के लिए विकल्प। यदि आप अपने आहार में सोया के साथ ठीक हैं 2 महान कम carb विकल्प टोफू और टेम्पेह हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ सोया या गेहूँ आधारित मांस के विकल्प को जोड़ा मैरिनेड के साथ पैक किया जाता है।

प्रत्येक उत्पाद को अवश्य पढ़ें पोषण सम्बंधी जानकारी ध्यान से। यदि आप अपनी कार्ब सीमा के करीब आ रहे हैं लेकिन आप प्रोटीन पर कम हैं-प्रोटीन पाउडर एक अच्छा समाधान हो सकता है। जिन पौधों को आप स्टॉक करना चाहते हैं, वे पालक, अरुगुला जैसे पत्तेदार साग हैं, स्विस कर्ड और केल और ब्रोकली, पत्तागोभी जैसी सब्जियों के ऊपर, मशरूम, हरी फलियाँ और फूलगोभी।

केले, सेब और संतरे जैसे कई बड़े आम फलों के पास बहुत सारे हैं एक नियमित आधार पर उपभोग करने के लिए carbs. इसलिए, फलों को छोटी सर्विंग्स तक सीमित करने का प्रयास करें ब्लैकबेरी, ब्लूबेरी और रास्पबेरी जैसे कम ग्लाइसेमिक जामुन। सामान्य शाकाहारी सामग्री अक्सर कार्ब्स से भरी होती है। सबसे आम कार्ब अपराधी हैं कि आप गेहूँ, मकई और चावल जैसे अनाज से पूरी तरह बचना चाहते हैं; फलियाँ दाल और फलियाँ, स्टार्चयुक्त फल, आलू और शकरकंद और किसी भी रूप में शक्कर का। लेकिन, अभी भी हर भोजन के लिए प्रयास करने के लिए बहुत सारे स्वादिष्ट व्यंजनों हैं दिन।

हमारे व्यापक शाकाहारी भोजन योजना के लिए मुझे शासित लेख देखें "शाकाहारी केटोजेनिक आहार के लिए व्यापक गाइड।" शाकाहारी केटो आहार पर कोई दिन भर क्या खाएगा? सुबह का नाश्ता हो सकता है शराबी क्यूटो छाछ पेनकेक्स सादे व्हीप्ड क्रीम और ए के साथ सबसे ऊपर है कुछ जामुन और नट्स, या पनीर और पालक के साथ तले हुए अंडे की एक प्लेट दोपहर के भोजन के लिए।

एक चरखा और तली हुई बकरी पनीर एक संतोषजनक दोपहर के भोजन के लिए सलाद बहुत सारे स्वाद और बनावट को जोड़ती है। पर एवोकैडो अखरोट पेस्टो के साथ डिनर्टाइम, स्पिरिलाइज्ड ज़ूचिनी नूडल्स एक स्वादिष्ट है विकल्प।

मिर्च रात को एक कप लाल मिर्च गोभी के सूप के साथ गर्म करें। दिन थोड़ा इलाज के साथ सबसे ऊपर हो सकता है जैसे कीटो आइसक्रीम, या कपकेक। इतने सारे शानदार विकल्पों के साथ आप याद नहीं करेंगे मांस एक सा। इसके अलावा, अपने आहार में मांस के बिना आप लेना शुरू कर सकते हैं आम पोषक तत्वों से बचने के लिए विटामिन डी 3, डीएचए और ईपीए, लोहा और जस्ता जैसे पूरक कमियों।

वास्तविक भोजन खाने की कोशिश करें और अत्यधिक संसाधित भोजन की खपत को सीमित करें नकली मांस और सोया उत्पाद। अंत में, कुछ किण्वित खाद्य पदार्थों को शामिल करने का प्रयास करें पाचन में सुधार करने में मदद करने के लिए सौकरकुट, किमची और नाटो।

विचार करने के लिए एक और बात यह है कि यदि आप शाकाहारी केटो पर स्विच कर रहे हैं अधिक मानक केटो आहार से आहार-अब इसे फिर से तैयार करने का एक अच्छा समय हो सकता है कैलकुलेटर आपकी कैलोरी और मैक्रोन्यूट्रिएंट ज़रूरतों को निखारने के लिए।

उम्मीद है, यह है आपको शाकाहारी कीटोजेनिक आहार के लिए एक अच्छा रोडमैप प्रदान किया गया है।